Tuesday, 13 August 2013

लम्बे और भारी-भरकम ईयररिंग्स पहनने का शौक पूरा करें ईयरलिफ्ट्स के साथ

आजकल कानों में कंधो तक झूमते झुमकों, बालियों, झालों या डैंगलर्स पहनने का चलन है। लगभग हर उम्र की महिलाओं को कान में पहने जाने वाले बड़े-बड़े स्टेटमेन्ट ईयररिंग्स बहुत लुभाते हैं। लेकिन जिस तेज़ी से कानों मे लम्बे ईयररिंग्स पहनने का चलन बढ़ रहा है उसी तेज़ी से बढ़ रही हैं कान की तकलीफें.. कान के बड़े होते छेद, कानों का कटना और कानों में दर्द होना... ये ऐसी कुछ परेशानियां हैं जो इस फैशन की देन हैं।
  हमारे कान काफी नाज़ुक होते हैं और भारी-भरकम ईयररिंग्स का बोझ उठा नहीं पाते जिसके कारण ऐसी तकलीफें शुरू होती हैं। अक्सर इस स्थिति से बचने के दो ही इलाज दिखते हैं, या तो लम्बे झुमके पहनने छोड़ दिएं जाएं या फिर कानों की प्लास्टिक सर्जरी करा कर कटे हुए कानों को ठीक कराया जाएं।

 लेकिन इसी परेशानी के आसान हल के रूप में एक उत्पाद बाज़ार में आया है, जिसके इस्तमाल से आप के कान भारी ईयररिंग्स तो संभाल ही सकते हैं साथ ही आप प्लास्टिक सर्जरी के भारी-भरकम खर्च से भी बच सकते हैं। यह उत्पाद है ईयर लिफ्ट्स।
 
ईयर लिफ्ट्स दरअसल सिलिकॉन के बने पारदर्शी, गोल और जालीदार स्टिक ऑन पैचेस होते हैं जो आसानी से कान के पीछे चिपकाए जा सकते हैं। इसे लगाने के बाद जब आप ईयररिंग्स पहनते हैं तो आपके ईयर रिंग को संभालने वाली पतली छड़ी कान के दूसरी तरफ लगे ईयर लिफ्ट पैच के छेद से पार हो कर निकलती है। यह पैच हमारे कानों को सहारा देते हैं और कानों पर पड़ने वाले ईयर रिंग के भार को 70 से 80 फीसदी तक कम कर देते हैं। इसके इस्तमाल के बाद आप आसानी से और काफी देर तक लम्बे और भारी बुंदो को पहनने का अपना शौक पूरा कर सकती हैं।

यह पारदर्शी सिलिकॉन पैचेस स्टिकर की तरह होते हैं और जिस तरह बिंदी आपके माथे पर चिपक जाती है उसी तरह यह भी आपके कान के पीछे के हिस्से पर चिपक जाते हैं। इनके ऊपर चिकित्सकीय तौर पर जांची हुई गोंद लगी होती है जो आपके कानों को किसी भी तरह की एलर्जी या इन्फेक्शन से बचाती है। अगर आपके कानों के छेद कट भी चुके हैं तो भी आप इन्हें इस्तमाल कर सकते हैं।

 कई बार ईयररिंग्स के लॉक्स के कारण आपके कानों की त्वचा पर एलर्जी हो जाती है लेकिन ईयर लिफ्ट्स उससे भी बचाते हैं। क्योंकि इन्हें लगाने के बाद ईयर रिंग्स के लॉक्स सीधे कान के सम्पर्क में ना आकर ईयर लिफ्ट के संपर्क में आते हैं।

अब तक इस तरह के ईयरलिफ्ट्स विदेशों में ही उपलब्ध थे लेकिन अब भारत में भी बहुत सी कंपनिया अमेरिका में बने इन ईयरलिफ्ट्स की बिक्री कर रहीं हैं। भारत में काफी लोगों ने इसे इस्तमाल किया है और पसंद भी किय़ा है। इंटरनेट पर बहुत सी शॉपिंग वेबसाइट्स पर यह ईयर लिफ्ट्स उपलब्ध हैं।

60 ईयरलिफ्ट्स पैचेस का एक पैक 600 रूपए से 850 रुपए तक और 30 ईयरलिफ्ट्स सिलिकॉन पैचेज़ का पैक 300 रूपए से 500 रुपए तक में खरीदा जा सकता है।

यह हैं कुछ वेबसाइट्स जिनसे आप यह ईयर लिफ्ट्स खरीद सकते हैं.....
http://www.seneraplus.com/c/1/earlift
http://www.amazon.com/EarLift-Invisible-Lobe-Support-Solution/dp/B000P65UI6
http://www.alibaba.com/showroom/ear-lifts.html